March 4, 2024

Chandigarh Headline

True-stories

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 23 में भगवान श्री राम कथा का आयोजन

चंडीगढ़, 27 जून, 2023: जीवन में सबलता के साथ सरलता होनी जरूरी है। जिसमें यह गुण आ जाते हैं उनका जीवन सफल हो जाता है। यह प्रवचन गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य पर सेक्टर 23 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में आयोजित भगवान श्रीराम कथा के दौरान वृंदावन धाम से पधारे श्री मनमाधव गौड़ेश्वर वैष्णवाचार्य पूज्य श्री कार्तिक गोस्वामी जी महाराज ने श्रद्धालुओं को दिए। श्री राम कथा का आयोजन 3 जुलाई तक मंदिर के सभागार में किया जा रहा है।

कथा व्यास पूज्य श्री कार्तिक गोस्वामी जी महाराज ने श्रद्धालुओं को बताया कि त्रेतायुग में रावण का वध करने तथा धर्म की पुनः स्थापना करने के लिये भगवान ने धरती पर श्री राम के रूप में अवतार लिया था। भगवान श्री राम एक आदर्श और मर्यादा पुरुषोत्तम है उन्होंने सदैव सत्य,दया, करूणा, धर्म व मर्यादा के मार्ग पर चलते हुए राज किया। उन्होंने बताया कि मनुष्य को ऐसे विभिन्न गुणों को जीवन में अपनाने का प्रयास करना चाहिए। यदि हम भगवान श्रीराम के चरित्र का अनुसरण करने का प्रयास करें तो निश्चित ही हमारे जीवन में परिवर्तन आएगा।

इस अवसर पर कथा व्यास ने श्रद्धालुओं को भगवान श्री राम जी के मधुर भजन सूना कर भाव विभोर किया। कथा के उपरांत आरती की गई।

समस्त भक्त मंडल के श्रद्धालु ललित कुमार ने बताया कि श्री राम कथा शाम 6 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक 3 जुलाई तक आयोजित होगी। कथा के उपरांत विशाल भंडारे की व्यवस्था प्रतिदिन की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. Please contact us on gurjitsodhi5@gmail.com | . by ..